Thappad : Review | Story | Cast | Collection | IMDB

Thappad : Review | Story | Cast | Collection | IMDB

Bollywood आये दिन कुछ न कुछ नए Formate में फिल्मे तो जरुर ला रहा है | 28 February 2020 को Taapsee Pannu की फिल्म Thappad अपने नए अवतार में दर्शको के सामने उतरी | जिसके बाद आधी Critics इस फिल्म से नाखुश और आधी Critics इस फिल्म से खुश नजर आई |

Thappad Details :

  • Release Date: 28 February 2020 (India)
  • Director: Anubhav Sinha
  • Screenplay: Anubhav Sinha
  • Music director: Anurag Saikia, Mangesh Dhakde
  • Producers: Anubhav Sinha, Bhushan Kumar, Krishan Kumar

Thappad Movie Story :-

Thappad Movie की शुरुआत एक खुशहाल परिवार से होती है जहां विक्रम (पवैल गुलाटी) अपनी पत्नी अमृता (तापसी पन्नू) और मां बाप के साथ रहते है। विक्रम एक कम्पनी में छोटे से पद पर काम करता है और अमृता एक हॉउस वाइफ होती है। विक्रम को एक प्रोजेक्ट मिला होता है कम्पनी की तरफ से जिसको पूरा करने पर उसे दूसरे दूसरे देश मे काम करने का मौका मिलेगा और इसी ख्बाब को पूरा करने के खातिर विक्रम दिन रात मेहनत करके उस प्रोजेक्ट को पूरा करने में लगा होता है और ऐसे में अमृता भी काफी मेहनत से विक्रम का ध्यान रखती है। अमृता का सपना होता है कि विक्रम का हर सपना पूरा हो।

फिर एक दिन विक्रम का वो प्रोजेक्ट पूरा हो जाता है और इस बात की खुशी में विक्रम अपने घर मे एक छोटी से पार्टी रखता है जिसमे की सब कुछ अच्छे से चल रहा होता है तभी विक्रम को उसके बॉस का कॉल आता है और वो विक्रम से कहते है कि ये वो प्रोजेक्ट नही है जो उन्हें चाहिए था और इतने में विक्रम की सारी मेहनत बर्बाद हो जाती है और उसका वो खाब भी टूट जाता है जो उसने प्रोजेक्ट को लेने के पहले देखा था।

विक्रम पार्टी में आए अपने सीनियर्स से बात करने लगता है और उसे इस बात का पता चलता है कि वह लोग ये बात पहले से ही जानते थे। इतने में विक्रम अपने सीनियर्स से बहँस करने लगता है और अमृता विक्रम को अंदर लेकर जाने की कोशिश करती है इतने में विक्रम उसे थप्पड़ मार देता है। सबके लिए ये एक आम बात होती है कोई कुछ नही कहता और सब पहले जैसा हो जाता है।

लेकिन अमृता को ये बात अच्छी नही लगती कि उसको थप्पड़ मारने पर किसी ने कुछ नही बोला और अमृता इस बात को लेकर विक्रम से तलाक लेने की बात तक कर देती है। अमृता की सास उसे कहती है कि इतनी सी छोटी बात के लिए तलाक क्यों और अगले दिन जब वो सोकर उठते है तो वह अमृता का हाल पूछने की बजाय अपने बेटे का हाल पूछती है कि विक्रम रात को अच्छे से सोया या नही। ये सब सुनकर अमृता को बुरा लगता है और वह अपने तलाक के फैसले पर ओर अच्छी तरह से अड़ जातीं है।

ये सब सुनकर अमृता की मां बोलती है कि बस अब यही एक बात करने को रह गई थी और अमृता को समझाती है कि इतनी सी बात के लिए इतना बड़ा फैसला नही लिया करते लेकिन अमृता किसी की भी नही सुनती क्योंकि बिक्रम अपनी गलती को भी मानता उसके लिए ये पति पत्नी के बीच होने वाली एक आम बात है।

लेकिन अमृता के लिए वो थप्पड़ एक आम बात नही रह जाती उससे उसे बेइज्जती महसूस होती है और फिर अमृता अपनी जिंदगी अकेले ओर खुद जीने का फैसला लेती है जिसके बाद अमृता किसी की भी बात न सुनते हुए अपने लक्ष्य की ओर भागने लगती है औऱ आखिर में वो अपने लक्ष्य को हासिल कर भी लेती है। अमृता के मुख्य लक्ष्य घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं को जागरूक करना होता है ताकि जो महिलाएं अपने पति से वेवजह मार खाती है और उसे एक परंपरा समझकर कुछ नही बोलती तो अमृता खुद को उनसे अलग बनाती है औऱ पति पत्नी को बराबर समझे जाने के लिए एक बड़ा सन्देश छोड़ती है। आम तौर पर अमृता को ये भी बोला जाता है कि वह वेबजह छोटी सी बात का बहुत बड़ा मुद्दा बना रही है क्योंकि लोगों के लिए पति का पत्नी को थप्पड़ मारना आम बात है लेकिन वो बाकी औरतो की तरह थप्पड़ खाने के बाद चुप नही रहतीऔऱ वो इस थपड का जवाब कैसे देती है उसके लिए नीचे मूवी का रिव्यु पढ़ें।

Thappad : Review

भारतीय समाज मे हमेशा पत्नी को पति के सेवक ओर घर के काम काज करने वाली औरत के रूप में देखा जाता है लेकिन तापसी पन्नू की इस मूवी में इस बात को बिल्कुल ही गलत ठहराया गया है तापसी की मुल्क मूवी की तरह इसमे भी अंत मे देखने वालों को अच्छा सन्देश दिया गया है हालांकि दोनों की कहानी बिल्कुल अलग है लेकिन दोनों कहीं न कहीं एक दूसरे से मिलती जरूर है। और तापसी पन्नू को उनकी अच्छी एक्टिंग के लिए काफी वाहवाही भी मिल रही है क्योंकि इस घरेलू हिंसा पर आधारित फिल्म ने सिर्फ 2 दिनों में बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया है। थप्पड़ फ़िल्म का पूरा रिवीयू नीचे लिखा है।

तापसी पन्नू जिनका नाम अमृता है औऱ वो अन्य हाऊस वाइफ की तरह घर का काम काज करते है और उनके पति एक कम्पनी में छोटे से पद पर होते है। कहानी के पहले भाग में सब कुछ ठीक होता है और इसमें आपको एक खुशहाल परिवार की झलक देखने को मिलती है लेकिन कहानी के अगले भाग में एक बहुत ही मनोरंजन भरा मोड़ आ जाता है जब विक्रम अपनी पत्नी अमृता को एक थप्पड़ रखता है और अमृता उस थप्पड़ के लिए तलाक की बात कर देती है।

आप ये सोच रहें होंगे कि सिर्फ एक थप्पड़ के लिए तलाक क्यों क्योंकि ये तो पति पत्नी के बीच एक सामान्य बात है तो आपकी इसी सोच को बदलने के लिए ये मूवी बनाई गई है। इसमे अमृता की बातों से ये पता चलता है कि पति और पत्नी को समान समजा जाना चाहिए क्योंकि एक खुशहाल परिवार को चलाने में जितना हाथ एक पति का होता है उतना ही एक पत्नी का भी।

शुरआत में अमृता के साथ कोई नही होता लेकिन कहानी के अंत मे उसके साथ 4 और किरदार मिल जाते है जोकि अमृता की तरह अपने थप्पड़ का बदला लेना चाहते है। पहला किरदार उसकी अपनी माँ का होता है जिसे इस बात का एहसास होता है कि उसके पति ने उसके सपनो और खुशी को नही पूछा। दूसरा किरदार उसकी सास का होता है और तीसरा किरदार उसकी बाई का होता है जिसकी जिंदगी पहले उसके पति की मार तक ही थी लेकिन अमृता को देखकर उसका हौसला भी बढ़ता है और वो अमृता के साथ खड़ी हो जाती है आखरी और चौथा किरदार उसके भाई की गिरलफ्रेंड का आता है जोकि अमृता के साथ खड़ी हो जाती। कहानी के अंत मे एक मजेदार मोड़ आता है जिससे पूरी मूवी का मतलब ही बदल जाता है उस मोड़ को जानने के लिए आप Thappad Movie को जरूर देखें।

Thappad Movie Cast :-

  • Taapsee Pannu As Amrita
  • Pavail Gulati As Vikram
  • Ratna Pathak As Amrita’s Mother
  • Tanvi Azmi As Sulochana
  • Dia Mirza As Shivani
  • Ram Kapoor As Advocate Gujral
  • Kumud Mishra As Amrita’s Father
  • Sushil Dahiya As Vikram’s Father
  • Nidhi Uttam As Vikram’s Sister-In-Law
  • Manav Kaul As Rohit Jaisingh
  • Gracy Goswami As Sania

Thappad Movie Collection :-

घरेलू हिंसा पर बनी तापसी की इस फ़िल्म का लोगो को बड़े समय से इंतजार था और थप्पड़ की लगातार हो रही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से ये बात साफ भी हो गई है कि लोगो को सचमे इस फ़िल्म का बेसब्री से इंताजर था।

थप्पड़ फ़िल्म ने रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है।

Thappad 1st Day Box Office Collection :-

तापसी की इस फ़िल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस में करीब 3 करोड़ की कमाई की थी जोकि घरेलू हिंसा  पर बनी फिल्मो में सबसे ज्यादा कमाई है। पहले दिन बॉक्स ऑफिस में 3 करोड़ कमाकर इस फ़िल्म ने जोरदार कमाई की ओर लोगो की काफी वाहवाही लूटी।

Thappad 2nd Day Box Office Collection :-

पहले दिन जोरदार कमाई करने और लोगो को पसन्द आने के कारण लोगो ने इसके बारे में अच्छे रिव्यु दिए जिसके कारण इसे देखने अगले दिन ज्यादा लोग पहुंचे और थप्पड़ ने दूसरे दिन पहले दिन से ज्यादा कमाई की। दूसरे दिन इस फ़िल्म ने 3.50 करोड़ की कमाई की मतलब पहले दिन से 50 लाख अधिक कमाई की।

अब आगे आने वाली Thappad Box Office Collection को देखते है कि ये फ़िल्म कितनी हिट हो सकती है लेकिन इस मूवी की 2 दिन की कलेक्शन 6.50 करोड़ को देखकर लगता है कि ये फ़िल्म बहुत हिट होने वाली है। आगे आने वाली कलेक्शन के अपडेटे के लिए आप हमसे जुड़े रह सकते हो।

Thappad IMBD Rating :-

वहीं अगर हम बात करें Thappad Movie की IMBD Ratings की तो यहां पर भी दर्शकों ने इस घरेलू हिंसा पर आधारित इस फ़िल्म को जायद ही प्यार दिया है। Thappad की IMBD पर आपको ज्यादा Ratings 10 ही देखने को मिलेंगी। 42% लोगो ने इस मूवी को IMBD पर 10 में 10 रेटिंग दी है वहीं अगर बात करें इस फ़िल्म की कुल मिलाकर सारी IMBD रेटिंग की तो इसकी रेटिंग अभी 6.1/10 चल रही है जोकि सिर्फ दो दिनों की है और अभी तक सिर्फ 4200% लोगो ने इस मूवी को रेटिंग दी है।

इसके अलावा IMBD पर Thappad Movie के बारे में लोगो ने बहुत अच्छे Reviews भी दिए है कुछ लोग तो इसे फिर से देखने की बात कर रहे है।

अगर कुल मिलाकर कहा जाए तो घरेलू हिंसा पर बनी इस फ़िल्म को लोगो ने बहुत पसंद किया और आगे भी लोग इसे बहुत पसंद कर रहे है और थप्पड़ फ़िल्म से इस साल का नया रेक्रोड बनाने की सम्भावना की जा रही है।

One thought on “Thappad : Review | Story | Cast | Collection | IMDB

  • March 3, 2020 at 12:15 am
    Permalink

    जिन पर जबरदस्ती अत्याचार हो रहा हैं उनका यह कदम उठाना सही था। लेकिन विक्रम अमृता से प्यार करता था। वह बाद में अमृता को समझाने की कोशिश भी करता हैं। लेकिन फिर भी ज़िद्दी होना गलत बात हैं। यह डायलॉग उसकी ज़िद्द को साबित करता हैं ‘मारा तो मारा क्यों’। अगर माता-पिता गुस्से में मार देते है तो उसमें उनसे अलग होने की बात नही की जाती। अतः मैं इस फ़िल्म सके सहमत नही हूँ।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *